केश किंग हेयर ऑयल के फायदे | Kesh king Hair oil ke fayde

नमस्कार  दोस्तों इस लेख मैं आपको बताऊंगा की केश किंग तेल के फायदे (Kesh King hair oil ke fayde) क्या है। अगर आप केस किंग तेल का प्रयोग करती हैं या फिर आप Kesh King Oil का इस्तेमाल करना चाहती हैं। तो आप जानना चाहती हैं क्या किस किंग तेल के सच में बहुत अच्छे फायदे देखने को मिलते हैं तो इस लेख में हम आज  hindihealthcare.com माध्यम से इसके बारे में विस्तार से बताएंगे-

तो सबसे पहले मैं आपको यह बताऊंगा कि Kesh King Oil के द्वारा बनाया गया एक आयुर्वेदिक केश तेल है। इसमें अलग-अलग तरह की 13 प्रकार की आयुर्वेदिक औषधियों को मिलाकर बनाया जाता है। जो कि सभी आयुर्वेदिक औषधियां बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होती है इसका ऐड टीवी रेडियो आदि के माध्यम से बताया जाता है।

इसमें दावा किया जाता है इस से लंबे बाल होते हैं एवं बहुत सारे दावे किए जाते हैं। लेकिन इस लेख के माध्यम से  हम आपको बताएंगे कि क्या हकीकत में केश किंग तेल के फायदे हैं और क्या नुकसान हैं। तो आइए जानते हैं विस्तार से-

केश किंग तेल के फायदे | Kesh King hair Oil Ke Fayde

1. झड़ते हुए बालों को रोकथाम में सुधार

जब मैंने Kesh King Oil का इस्तेमाल किया तो मैंने देखा कि मेरे बाल जो झड़ रहे थे वह बिल्कुल झड़ना बंद हो गए और अब मेरे बाल बहुत ही अच्छे है एवं ना के बराबर झड़ते हैं। वह बिल्कुल तो मैं आपको बता दूं कि केश किंग बालों के झड़ने की समस्या के लिए बहुत ही फायदेमंद है। वार बालों को सफेद होने से रुकता है एवं बालों में कालापन लाता है।

2.बाल लंबे और घने करने में केश किंग तेल के फायदे-

- Advertisement -

दोस्तों जब मैंने स्कोर प्रयोग करना शुरू किया था तब मेरे बाल बिल्कुल भी लंबे और घने नहीं थे और मैं स्कोर लगाने के बाद बता सकता हूं कि मेरे बाल बहुत ही घने और लंबे हो गए हैं तो मैं बता सकता हूं कि यह तेल बाल को घना एवं लंबे करने में सहायता करता है।

3. बालों को सफेद होने से रोकने में केस किंग तेल के फायदे-

जब मैंने इसका प्रयोग करना शुरू किया था तब मेरे कुछ बाल सफेद दिखने लगे थे और इसका प्रयोग करने के बाद मेरे बाल काले एवं बहुत ही मुलायम रहते हैं।
बालों को स्वस्थ एवं मजबूत बनाने में केश किंग ऑयल के फायदे।
केश किंग हेयर ऑयल बालों को मजबूती प्रदान करता है और बालों को स्वस्थ रखने में पूर्णता मदद करता है जिससे आपके बाल सालों साल तक ना जा सके एवं उनका पूरा ख्याल रखता है।

केश किंग तेल के नुकसान – Kesh King hair oil side effects in hindi

दोस्तों बता दें कि यह स्किन तेल के फायदे हैं तो नुकसान भी होंगे जो मैं नुकसान विस्तार से बताऊंगा-

इसका सबसे पहले नुकसान यह है कि यह एक आयुर्वेदिक औषधि से बना केश किंग ऑयल बिल्कुल भी अच्छे सुगंधित वाला नहीं होता यह दवा के जैसा सुगंधित होता है तो आप बिल्कुल भी ना सोचे कि इसकी खुशबू अच्छी होती होगी। दोस्तों अगर आप इसको कभी-कभी बीच में छोड़ते हैं तो आपको अगर कोई लक्षण देखने को मिलेंगे या मिलते हैं तो डॉक्टर से संपर्क करें।

केश किंग हेयर ऑइल में प्रयोग होने वाली सामग्री –

  • Amalaki यह एक आयुर्वेदिक औषधि है जो केश किंग हेयर ऑयल में प्रयोग की जाती है और यह बहुत सारी सिर की लोगों को दूर करने में मदद करती है वह बालों को अच्छा बनाती है।
  • Brahma- केश किंग तेल में यह जड़ी-बूटी भी प्रयोग की जाती है जो सिर के बालों में मदद करने के साथ-साथ मस्तिक को शीतलता प्रदान करता है।
  • Methi (Trigonella foenum-graecum)
  • Manjistha(Rubia cordifolia)
  • Lodhra(Symplocos racemosa)
  • Mehendi (Lawsonia inermis)
  • Karanja (Pongamia pinnata)

केश किंग हेयर ऑयल से संबंधित सवाल और उनके जवाब

Q. क्या केश किंग ऑयल लगाने से बालों में कालापन आता है?

Ans. केश किंग हेयर ऑयल लगाने से बाल अच्छे रेस में वा काले हो जाते हैं।

Q. केश किंग हेयर ऑयल लगाने से सफेद बालों से छुटकारा मिल जाता है?

Ans. केश किंग हेयर ऑयल लगाने से सफेद बाल जल्द से जल्द समय में काले हो जाते हैं अथवा सफेद बालों से छुटकारा मिल जाता है।

Q.केश किंग हेयर ऑयल की खुशबू कैसी होती है?

Ans. केश किंग हेयर ऑयल एक आयुर्वेदिक औषधि से बना आयुर्वेदिक तेल है जिसकी खुशबू दवाओं जैसी आती है।

Q.केश किंग हेयर आयल लगाने से रात को अच्छी नींद आती है?

Ans. केश किंग हेयर ऑयल लगाने से रात को बहुत अच्छी नींद आती है।

इन्हें भी पढ़ें-
केस 999 हेयर ऑयल के फायदे
सेबलो हेयर ऑयल के फायदे

मैं आशा करता हूं कि आप सभी लोगों को मेरी यह पोस्ट बहुत ही अच्छी लगी होगी और इसमें बताई गई जानकारी आपको समझ में आ ही गई होगी लेकिन इसका Kesh किंग का उपयोग अपनी जिम्मेदारी पर ही करें और इसके बारे में आपको जो कुछ भी समझ में ना आया हो तो कमेंट करके हमें बताएं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest article

related article