प्रोलाइफ टेबलेट के गर्भावस्था में उपयोग फायदे एवं नुकसान पूरी जानकारी | Prolife Tablet Uses In Pregnancy In Iindi

नमस्कार दोस्तों इस लेख मैं आपको बताऊंगा की प्रोलाइफ टेबलेट के गर्भावस्था में उपयोग (Prolife Tablet Uses In Pregnancy In Iindi) क्या अगर आप प्रोलाइफ टेबलेट का इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो आप जानना चाहते होंगे की इस टेबलेट के क्या
सच में बहुत अच्छे फायदे देखने को मिलते हैं और यह टेबलेट पूर्णता एलोपैथिक  है और इस टेबलेट को Pharmed Limited कंपनी बनाती है तो इस लेख में हम आज hindihealthcare.com के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से बताएंगे-

प्रोलाइफ टेबलेट के गर्भावस्था में उपयोग (फायदे) | Prolife Tablet In Pregnancy In Iindi

प्रोलाइफ टेबलेट का मुख्य रूप से गर्भावस्था के दौरान महिलाओ मे गर्भावस्था से संबंधित रोगों को दूर करने के लिए किया जाता है और इसी प्रकार इस टेबलेट का प्रयोग डॉक्टरों द्वारा और भी रोगो में किया जाता है जो रोग निम्नलिखित है-

  1. गर्भपात को रोकने के लिए
  2. गर्भाशय की परत को मोटा होने से रोकने के लिए
  3. बच्चेदानी के इंफेक्शन के लिए

प्रोलाइफ टेबलेट के गर्भावस्था में नुकसान | Prolife Tablet Side Effects In pregnancy in Hindi

प्रोलाइफ टेबलेट चिकित्सा साहित्य में एवं वैज्ञानिकों के शोध से इस टेबलेट के कोई भी दुष्प्रभाव नहीं देखे गए हैं लेकिन अगर आप इसको सही तरीके से नहीं लेते तो आप को कुछ दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं इसलिए इसकी सेवन विधि और खुराक के बारे में डॉक्टर से परामर्श जरूर ले लें।

प्रोलाइफ टेबलेट की सेवन विधि (खुराक) | Prolife Tablet Dosage In Hindi

यह मुख्यता गर्भाशय से संबंधित रोगों के मामले में दी जाने वाली खुराक है कृपया यह ध्यान रखें कि रोगी का रोग एवं उसका मामला अलग अलग हो सकता है इसलिए रोग दवाई देने के तरीके एवं रोगी की आयु और रोगी के स्वास्थ्य संबंधी चिकित्सा का इतिहास पर निर्भर करती है इसलिए इस की खुराक अलग अलग हो सकती है जो नीचे विस्तार से बताइए गई है-

  1. इस टेबलेट का उपयोग करने से पहले किसी एक चिकित्सक की सलाह लेना जरूरी है।
  2. इस टेबलेट को लेने से पहले उसके पीछे उसके डिब्बे पड़े हैं चेक कर लें कि यह एक्सपायरी डेट टेबलेट तो नहीं है।
  3. इस टेबलेट को दिन में दो बार प्रयोग किया जा सकता है फिर एक बार मैं आपको एक एक टेबलेट लेनी होगी।
  4. इस टेबलेट को आप दिन में दो बार से ज्यादा या फिर दो बार से कम प्रयोग कर सकती हैं जब आपका डॉक्टर इसकी खुराक तीन बार या दो बार से कम बताएं।

प्रोलाइफ टेबलेट (Prolife Tablet) मे इस्तेमाल सामग्री

- Advertisement -

प्रोलाइफ टेबलेट मे प्रयोग Campesterol, Beta- Glucan Vitamin And Minerals प्रयोग किए जाते हैं जो गर्भाशय से संबंधित लोगों को खत्म करने में मदद करते हैं।

प्रोलाइफ टेबलेट की कीमत | Prolife Tablet Price In India

प्रोलाइफ टेबलेट (Prolife Tablet ) के किसी भी मेडिकल स्टोर पर एवं डॉक्टर की पर्ची के द्वारा मिलने वाली दवा है इस टेबलेट को लेने के लिए आपको डॉक्टर की पर्ची की जरूरत पड़ेगी. इसकी कीमत नीचे बताई गई है और आप इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं नीचे दी गई लिंक पर दबाकर।

Prolife Tablet 15 Tablet RS. 283 rupeya Buy/Online

प्रोलाइफ टेबलेट (Prolife Tablet) से जुड़ी चेतावनी

आप को ध्यान रहे कि इस टेबलेट का उपयोग करने से पहले आपको कुछ सावधानियां बरतनी होंगे जो निम्नलिखित हैं-

  1. सबसे बड़ी साफ चेतावनी है कि इस टेबलेट का प्रयोग बिना डॉक्टर की इजाजत के बिल्कुल भी ना करें।
  2. अगर आप गर्भवती महिला हैं तो आप इस टैबलेट को बिल्कुल भी प्रयोग नहीं करें अगर आप डॉक्टर के पास जाती हैं और डॉक्टर उचित समझता है तो आप इस टेबलेट को प्रयोग कर सकती हैं।
  3. अगर आप स्तनपान कराने वाली महिला हैं तो इस टेबलेट को बिल्कुल भी प्रयोग नहीं करें क्योंकि यह गर्भाशय से जुड़े लोगों को खत्म करने के लिए प्रयोग की जाती है जो आपके स्तनपान पर प्रभाव डाल सकती है।
  4. इस टेबलेट का प्रयोग खाली पेट में बिल्कुल भी ना करें इस टेबलेट का उपयोग खाना खाकर ही प्रयोग करें।

Also Read-

तो मैं आशा करता हूं की इस पोस्ट Prolife Tablet के बारे में बताई गई सभी जानकारी आपको बर्तन समझ में आ गई होगी लेकिन यह जानकारी आपको केवल लेख उल्लेख के लिए दी गई है आप इस सिरप का उपयोग अपने जोखिम पर प्रयोग करें इसमें ब्लॉगर टीम की कोई जवाबदारी नहीं होगी और आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें  Team Hindihealthcare.com.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest article

related article