सच्ची सहेली सिरप के फायदे नुकसान पूरी जानकारी | Sachi Saheli Syrup Uses in hindi

नमस्कार इस लेख मैं आपको बताऊंगा की सच्ची सहेली सिरप के फायदे (Sachi Saheli Syrup Uses in hindi) अगर आप सच्ची सहेली सिरप का प्रयोग करते हैं या फिर आप सच्ची सहेली सिरप का इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो आप जानना चाहते होंगे की सिरप के क्या सच में बहुत अच्छे फायदे देखने को मिलते हैं और यह सिरप पूर्णता आयुर्वेदिक सिरप है और इस सीरप को (Divisa) डीविसा कंपनी बनाती है।

सच्ची सहेली सिरप टेबलेट एवं सिरप के रूप में उपलब्ध है और यह टॉनिक सिरप है स्कोर प्राकृतिक जड़ी बूटियों को मिलाकर बनाया जाता है जो मासिक धर्म कमर कटना जी मचलाना रक्त स्राव शरीर की कमजोरी मासिक धर्म अनियमित आना मासिक धर्म में ऐठन आदि रोगों में सच्ची सहेली सिरप का उपयोग किया जाता है वह यह सिरप पूरी तरह से महिलाओं के लिए ही बना है।

सच्ची सहेली सिरप के फायदे | Sachi Saheli Syrup Uses in hindi

सच्ची सहेली सिरप की बहुत ही अच्छी फायदे हैं जो कमर काटना मासिक धर्म मैं दर्द होना तुम शरीर को स्वस्थ रखने में सच्ची सहेली सिरप की बहुत अच्छे फायदे देखने को मिलती हैं जो आपको नीचे विस्तार से बताए गए हैं-

1. मासिक धर्म में दर्द को ठीक करने के लिए सच्ची सहेली सिरप के फायदे

आपको बता दें कि मासिक धर्म महिलाओं की एक पारंपरिक एवं कठिन समस्या है मासिक धर्म में महिला हुआ अत्याधिक दर्द होता है जिसके लिए सच्ची सहेली सीरप बहुत ही फायदेमंद होता है और यह मासिक धर्म को अनियमित से नियमित करता है।

2. प्रीमेंस्टुअल सिंड्रोम ठीक करने में सच्ची सहेली सिरप के फायदे

- Advertisement -

आपको बता दें कि मासिक धर्म के दौरान प्रीमेंस्टुअल सिंड्रोम महिलाओं को चिड़चिड़ापन मिजाज एवं बहुत टेंशन होती है इसके लिए सच्ची सहेली सिरप बहुत ही फायदेमंद एवं प्रभाव कारी होता है।

3. एनीमिया रोग को दूर करने में सच्ची सहेली सिरप के फायदे

महिलाओं में देखा है कि उनके लिए खून की कमी कमजोरी एवं एनीमिया रोग की मरीज होती है उनके लिए सच्ची सहेली सिरप बहुत ही फायदेमंद सिरप है एनीमिया रोग से बचने के लिए महिलाओं को सच्ची सहेली सिरप का उपयोग 2 से 3 महीने लगातार करना होगा मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आपको कभी एनीमिया रोग से ग्रस्त होने के लक्षण भी ना देखेंगै।

4. कमर कटना की समस्या को दूर करने में सच्ची सहेली सिरप के फायदे

सखी सहेली सिरप एक आयुर्वेदिक तत्वों से बना सिरप है और जिन महिलाओं के लिए कमर कटना की समस्या है उनके लिए यह बहुत ही उपयोगी है क्योंकि कमर कटना का दर्द बहुत ही भयानक होता है इससे महिलाएं अपना डेली रूटीन का कार्य भी नहीं कर पाती और कई महिलाएं तो दर्द  के चलते बिस्तर तक पकड़ लेती हैं लेकिन सच्ची सहेली सिरप का इस्तेमाल करने से आपको इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए अच्छा फायदा देखने को मिलेगा और सच्ची सहेली सिरप कमर काटना की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा।

सच्ची सहेली सिरप के नुकसान | Sachi Saheli Syrup Side Effacts in Hindi

तो हम बात करते हैं सच्ची सहेली सिरप के नुकसान के बारे में आपको बता दें कि चिकित्सा साहित्य में सच्ची सहेली सिरप के कोई भी नुकसान देखने को नहीं मिलें है लेकिन आप को मामूली से नुकसान देखने को मिल सकते हैं जैसे उल्टी आना चक्कर आना मल में कालापन आना अगर आपको कोई भी नुकसान के लक्षण लगे तो डॉक्टर से तुरंत सलाह लें और यह बात ध्यान रखें कि सच्ची सहेली सिरप का प्रयोग पहले डॉक्टर की सलाह लेकर ही करें।

सच्ची सहेली सिरप उपयोग करने की विधि | Sachi Saheli Syrup Dosage in hindi

  1. आपको महत्वपूर्ण जानकारी बता दें कि सच्ची सहेली सिरप का उपयोग वैसे तो किसी आयुर्वेदिक चिकित्सक की सलाह लेकर ही करना चाहिए लेकिन सामान्य महिला के लिए सच्ची सहेली सिरप का इस्तेमाल दिन में दो बार एक एक चम्मच का उपयोग करना चाहिए।
  2. सच्ची सहेली सिरप बनाने वाली कंपनी (Divisa) डीविसा का कहना है कि सच्ची सहेली सिरप का इस्तेमाल 3 से 4 महीने तक लगातार करना होगा तभी आपको अच्छे फायदे देखने को मिलेंगे तभी सभी रोगों से जैसे खून की कमी कमर काटना एनीमिया आदि रोगों से मुक्त हो सकेगी।
  3. और आपको महत्वपूर्ण जानकारी बता दें कि आपको सच्ची सहेली सिरप का उपयोग खाना खाने के बाद ही करना है।

सच्ची सहेली सिरप में प्रयोग होने  वाली सामग्री-

आपको बता दें कि सच्ची सहेली सिरप के नाम से ही पता चल रहा है कि यह एक आयुर्वेदिक सिरप है तो इसमें आयुर्वेदिक औषधियां ही उपयोग की गई होगी  जो मैंने आपको नीचे विस्तार से बताई है-

  • आंवला
  • अशोक
  • अर्जुन की छाल
  • अश्वगंधा
  • शतावरी
  • दशमूल
  • शंखपुष्पी
  • नीम की पत्ती

सच्ची सहेली सिरप उपयोग करते समय सावधानियां-

  1. सबसे पहले आपको बता दें कि आप इतना ध्यान रखें कि जितना डॉक्टर इसकी खुराक बताएं इसको उतना ही उपयोग करें।
  2. आपको बता दें कि सच्ची सहेली सिरप को आप दिन में दो बार से ज्यादा प्रयोग ना करें नहीं तो बुरा प्रभाव डाल सकती है।
  3. अगर आप गर्भवती महिला है या फिर स्तनपान कराने वाली महिला हैं तो सच्ची सहेली सी आपका प्रयोग करने से पहले किसी एक चिकित्सक से सलाह लेकर ही करें।

सच्ची सहेली सिरप की कीमत | Sachi Saheli Syrup Price in hindi

आपको बता दें कि आयुर्वेदिक औषधियों से बनी कोई भी टेबलेट या फिर कोई भी क्रीम या फिर कोई  सी भी सिरप आपको उसकी कीमत बहुत ही कम देखने को मिलेगी तो इसी प्रकार सच्ची सहेली सिरप की कीमत बहुत ही कम कीमत है जो नीचे बताई गई है-

Sachi Saheli Syrup 200ml -Rs.204/buy online

मैं आशा करता हूं कि आप को मेरी यह  Sachi Saheli Syrup की पोस्ट बहुत ही अच्छी लगी होगी और इसमें बताई गई जानकारी आपको समझ में आ ही गई होगी लेकिन इसका उपयोग अपने जिम्मेदारी पर ही करें और इसके बारे में आपको जो कुछ भी समझ में ना आया हो तो कमेंट करके हमें बताएं और अपने आसपास में व्हाट्सएप द्वारा शेयर जरूर करें अगर आप दवाइयों से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहते हो तो हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर एक बार जरूर भेजें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest article

related article