रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे व नुकसान | Roop Mantra Ayurvedic Cream Ke fayde

नमस्कार इस लेख मैं आपको बताऊंगा की रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे (Roop Mantra Ayurvedic Cream Fayde in hindi) अगर आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का प्रयोग करते हैं या फिर आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो आप जानना चाहते होंगे की इस क्रीम के क्या सच में बहुत अच्छे फायदे देखने को मिलते हैं और यह क्रीम पूर्णता आयुर्वेदिक क्रीम है और इस क्रीम को (Divisa) डीविसा कंपनी बनाती है।

आपको बता दें कि कि यह रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है जो प्राकृतिक जड़ी बूटियों से बनी है। इसका उपयोग मुंह के रंग को ठीक करने के लिए एवं काले धब्बे मिटाने के लिए और झाइयों को मिटाने के लिए मोहित एक कील मुंहासे आदि के लिए रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का प्रयोग किया जाता है। तो इस लेख में हम आज hindihealthcare.com के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से बताएंगे-

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे | Roop Mantra Ayurvedic Cream Ke fayde

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के बहुत से फायदे हैं जो चेहरे को चमक और दाग धब्बों को दूर करता है चलिए रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे निम्नलिखित हैं-

1. काले-धब्बे और झाइयों को कम करने में रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे

बढ़ती उम्र के साथ-साथ हमारे चेहरे की त्वचा उड़ने लगती है जिससे झुर्रियां उत्पन्न होती है विश्वास माननीय आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का इस्तेमाल दो हफ्तों तक करेंगे तो आपको चेहरे पर होने वाली झुर्रियों पर असर देखने को मिलेगा जैसे-जैसे आप इस क्रीम का इस्तेमाल करेंगे आपका चेहरा चमकदार और खिला-खिला नजर आएगा। और आपको मुहासे होते हैं जो मिटने के बाद काले धब्बे के रूम में प्रदर्शित होते हैं उन काले धब्बों को मिटाने के लिए आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम पर पूर्ण विश्वास करके प्रयोग कर सकते हैं आपको कुछ ही हफ्तों में काले धब्बों का चेहरे से हटना नजर आने लगेगा।

2. कील मुहासे को जड़ से खत्म करने में रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे

- Advertisement -

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर कील मुंहासे को साफ करती है और चेहरे को गोरा और चमकदार बनाती है कील मुहांसों को जड़ से खत्म करने के लिए रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम बहुत ही असर दायक क्रीम है। और आप इस क्रीम का उपयोग पूरे विश्वास के साथ कर सकते हैं इसके फायदे आपको बहुत ही अच्छे देखने को मिलेंगे।

3. जलने के निशान व रूखी त्वचा को ठीक करने में रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे

उस जली उही जगह पर जलने का निशान रह जाता है तो आप इस निशान को मिटाने के लिए रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का उपयोग कर सकते हैं आपको बहुत ही अच्छा फायदा देखने को मिलेगा तो अगर आपकी त्वचा कहीं जल गई है और वहां पर निशान रह गया है या फिर आपकी त्वचा में रूखापन है तो आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए इस क्रीम का इस्तेमाल करने से आपकी जलने के निशान को साफ करके त्वचा को चमकदार बनाएगा और अगर आपकी त्वचा में रूखापन को दूर करने के लिए बहुत अच्छे फायदे प्रदान करती है।

4. चेहरे को निखारने में एवं चमकदार बनाने में रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे

अगर आप अपने चेहरे को निखारना और चमकदार बनाना चाहते हैं तो  आप पूरे विश्वास के साथ Roop Mantra Ayurvedic Cream का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह एक आयुर्वेदिक क्रीम एवं पतंजलि का ब्रांड है और इसमें ऐसे गुण हैं जो आपके चेहरे को साफ करके गोरा और चमकदार बना देगी लेकिन आपको इसका इस्तेमाल लगभग 1 महीने तक करना  होगा तभी आपको बहुत ही अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा।

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के नुकसान | Roop Mantra Ayurvedic Cream Side Effects In Hindi

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है और आपको तो पता ही होगा की आयुर्वेद के बहुत कम नुकसान होते हैं लेकिन खुशी की बात यह है कि रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के कोई भी नुकसान देखने को नहीं मिले हैं। जो पॉइंट आपको नीचे दिए गए हैं अगर इनमें से कोई भी लक्षण आपको दिखाई देते हैं तो आप तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

  1. लाल चकत्ते
  2. मुंह में छाले
  3. थकान
  4. सिर दर्द

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम उपयोग करने की विधि-

आप तो जानते ही होंगे कि कोई भी टेबलेट या सिरप या क्रीम या पाउडर को लेना बड़ा ही आसान काम है लेकिन उसको अच्छी तरह से उपयोग करना बड़ा ही कठिन काव्य होता है इसलिए मैं आज रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम को ठीक तरह से उपयोग करने का तरीका बताऊंगा अगर आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का उपयोग बताए गए प्वाइंटों के अनुसार करते हैं तो आपको बहुत अच्छे फायदे देखने को जरूर मिलेंगे-

  1. रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का उपयोग करने से पहले आपको साबुन या शैंपू या फिर रूप मंत्रा आयुर्वेदिक शैंपू से चेहरे को अच्छी तरह से धो लेना है।
  2. आपको चेहरा धोने के बाद रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम को थोड़ा सा उंगली पर निकालकर अपने चेहरे पर लगाना है और मालिश करना है।
  3. ध्यान रहे कि आपको रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का उपयोग दिन में दो से तीन बार करना होगा।
  4. आपको रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे 2 से 3 हफ्ते के अंदर देखने को मिल जाएंगे।

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम में प्रयोग होने वाली सामग्री-

  • नीम 
  • चंदन
  • एलोवेरा
  • तुलसी
  • निम्बू 
  • खीरा
  • बादाम 
  • मुलेठी 

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम की कीमत | Roop Mantra Ayurvedic Cream Price in India

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के कीमत की बात करें तो यह बहुत ही सस्ती क्रीम है एवं यह क्रीम आपको भारत के किसी भी मेडिकल स्टोर या फिर जनरल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी अगर नहीं मिलती है तो आप इसे आसानी से फिलिपकार्ड ऐमेज़ॉन से ऑनलाइन खरीद सकते हैं रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम 144 रुपया में 60g आती है और इसके रेट हर समय बदलते रहते हैं।

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम से संबंधित पूछे जाने वाले सवाल जवाब-

Q. क्या रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम को लगाने के बाद धूप में जा सकते हैं?

Ans. आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम लगाने के बाद धूप में जा सकते हैं लेकिन इस क्रीम को लगाने के बाद 15 से 20 मिनट तक धूप में ना निकले।

Q.अगर मेरे पास रूप मंत्रा आयुर्वेदिक शैंपू नहीं है तो सादा शैंपू से चेहरे को धो कर इस्तेमाल कर सकते हैं?

Ans. अगर आपके पास रूप मंत्रा आयुर्वेदिक शैंपू नहीं है तो आप सादा शैंपू से चेहरे को धो कर रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम को लगा सकते हैं।

Q.अगर मैं रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का उपयोग करती हूं तो मुझे इसके फायदे कितने दिनों में देखने को मिल जाएंगे?

Ans. अगर आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का उपयोग करते हैं तू आपको इसके फायदे 2 से 3 हफ्ते में देखने को मिल जाएंगे।

इन्हें भी पढ़ें-

एलोसोन एचटी क्रीम के फायदे

मैं आशा करता हूं कि आप को मेरी यह Roop Mantra Ayurvedic Cream की पोस्ट बहुत ही अच्छी लगी होगी और इसमें बताई गई जानकारी आपको समझ में आ ही गई होगी लेकिन इसका उपयोग अपने जिम्मेदारी पर ही करें और इसके बारे में आपको जो कुछ भी समझ में ना आया हो तो कमेंट करके हमें बताएं और अपने आसपास में व्हाट्सएप द्वारा शेयर जरूर करें अगर आप दवाइयों से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहते हो तो हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर एक बार जरूर भेजें।

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest article

related article